Samantha - Naga Chaitanya Divorce, Alimony and Industry Reactions


सामंथा और नागा चैतन्य ने घोषणा की है कि उनके चार साल के रिश्ते का अंत हो गया है। उन्होंने औपचारिक रूप से सोशल मीडिया पर अपने अलग होने की घोषणा की।

samantha-naga-chaitanya-divorce

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने जाने इस कपल ने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अपने इस फैसले की जानकारी दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक सामंथा को तलाक के बाद एलिमनी के तौर पर 50 करोड़ रुपये मिलेंगे। हालांकि, अभिनेत्री ने कथित तौर पर एलिमनी लेने से इनकार कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सामंथा को पहले ₹200 करोड़ से अधिक की पेशकश की गई थी, लेकिन वह अपने रिश्ते को खत्म करने के लिए एक रुपये भी नहीं चाहती थीं।

samantha-refuses-alimony-of-200cr

बताया जा रहा है कि, 'अपने तलाक के कारण सामंथा काफी हद तक टूट चुकी है और परेशान हैं, उन्हें इस शादी से सिर्फ प्यार और साथ की जरूरत थी। लेकिन अब जब यह सब खत्म हो गया है, तो उन्हें इससे कुछ और नहीं चाहिए।'


सामंथा ने लिखा- हमारे प्यारे शुभचिंतक, बहुत सोच विचार करने के बाद मैंने और चैतन्य ने पति-पत्नी की तरह अपने रास्ते को अलग करने का फैसला लिया है। हम बहुत खुशकिस्मत हैं कि हमारी दोस्ती दस सालों से ज्यादा की रही है जो हमारे रिलेशनशिप का आधार थी। जो हमारे बीच हमेशा स्पेशल रिश्ता रखेगी।
सामंथा आगे लिखती हैं, 'हम अपने फैंस, शुभचितंकों और मीडिया से इस मुश्किल घड़ी में सपोर्ट की उम्मीद करते हैं। हमारी निजता का सम्मान होना चाहिए, ताकि हम लोग अपनी जिंदगी जी सकें। आपके सहयोग के लिए धन्यवाद।'


नागा-सामंथा की लव स्टोरी साल 2010 में आई फिल्म 'ये माया चेसावे' में एक साथ काम करने के बाद शुरू हुई। इसके बाद उन्होंने चार साल पहले जनवरी, साल 2010 में सगाई कर ली थी। इसके बाद दोनों ने 7 अक्टूबर, 2017 को गोवा में सात फेर लिए।

samantha-naga-chaitanya-apart

सामंथा, नागा के तलाक की अफवाह काफी समय से चल रही हैं। लेकिन किसी ने भी इस पर खुल कर बात नहीं की थी। लेकिन, अब दोनों के तलाक की खबर से सबकुछ साफ हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, सामंथा और नागा चैतन्य की शादी में दरार की वजह एक्ट्रेस का करियर के प्रति प्यार है। शादी के बाद भी सामंथा फिल्मों में बोल्ड सीन्स फिल्मा रही हैं, जो कि उनके ससुर नागार्जुन को पसंद नहीं था।

इस चौंकाने वाले अलगाव पर कई हस्तियों ने प्रतिक्रिया दी है।

अभिनेता सिद्धार्थ ने लिखा, 'स्कूल के दिनों में अपने शिक्षक से सबसे पहला सबक ये सिखा था कि- धोखा देने वाले कभी फलत फूलते नहीं हैं। आपका पहला सबक क्या था?' हालांकि इस ट्वीट में कहीं भी सामंथा का कोई जिक्र नहीं है लेकिन उनके तलाक की खबर के बाद से ही सिद्धार्थ ने ये ट्वीट किया जिस पर यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे हैं।


बता दें कि शादी से पहले सामंथा नागा से नहीं बल्कि 'रंग दे बसंती' एक्टर सिद्धार्थ से प्यार करती थीं। अभिनेत्री उनसे शादी तक करने को तैयार थीं, लेकिन उनका अचानक ब्रेकअप हो गया। सामंथा सिद्दार्थ को लेकर काफी गंभीर थीं लेकिन उनसे ब्रेकअप के कुछ दिन बाद ही सामंथा ने चैतन्य से शादी कर ली। ये शादी काफी धूमधाम से की गई थी।

कंगना ने लिखा, 'बॉलीवु़ड में एक तलाक एक्सपर्ट की वजह से दोनों का तलाक हुआ है'। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, 'जब भी तलाक होता है तो गलती हमेशा पुरुष की ही होती है, मेरा ऐसा कहना आपको रुढ़िवादी या जजमेंटल लग सकता है लेकिन भगवान ने ही महिलाओं और पुरुषों को ऐसा बनाया है। इस तरह के लोगों पर कोई दया नहीं दिखानी चाहिए जो महिलाओं को कपड़ों की तरह बदलते हैं और फिर उन्हें अच्छा दोस्त बनाते हैं। 100 में से एक महिला ऐसी हो सकती है जो गलत हो वरना ज्यादातर गलती लड़के की ही होती है'।

इतना ही नहीं कंगना ने एक और पोस्ट में लिखा कि, 'दक्षिण भारतीय सिनेमा के जिस अभिनेता ने अपनी चार साल पुरानी शादी को तोड़ते हुए तलाक की बात कही है वो उनके साथ लंबे समय से  रिलेशनशिप में थे। हाल ही में वो एक बॉलीवुड सुपरस्टार के कॉन्टेक्ट में आए जो डायवोर्स एक्सपर्ट भी माने जाते हैं, जिन्होंने बहुत सी औरतों और बच्चों की जिंदगी बर्बाद की है, ये सब बहुत ही आसानी से हो गया। यहां अंधेरे में रखने वाली कोई बात ही नहीं है सबको पता है मैं किसकी बात कर रही हूं'।


कंगना ने इस पोस्ट में बॉलीवुड के किसी सुपरस्टार का नाम तो नहीं लिया लेकिन जिस तरह से वो बात कर रही हैं उसका इशारा सीधे आमिर खान की ओर जा रहा है। दरअसल कुछ महीने पहले ही आमिर ने किरण राव संग अपने तलाक की घोषणा की थी। वहीं इन दिनों नागा चैतन्य उनके साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं। नागार्जुन की घर रखी पार्टी में भी आमिर शामिल हुए थे। ऐसे में कंगना एक तरह से आमिर खान को नागा और सामंथा की शादी टूटने का जिम्मेदार बता रही हैं। वहीं लोगों ने कंगना को आमिर खान में अनावश्यक रूप से प्लग करने के लिए भी ट्रोल किया।

सामंथा के ससुर और नागा चैतन्य के पिता नागार्जुन ने साफ-सुथरे बयान के साथ अपनी क्लास दिखाई और दिग्गज अभिनेत्री खुशबू ने भी लोगों से सामंथा और नागा की निजता का सम्मान करने को कहा। विवादास्पद निर्देशक राम गोपाल वर्मा ने तलाक का समर्थन किया और सैम और नागा के अलग होने के बाद शादी को जिम्मेदार ठहराया।

नागार्जुन ने पोस्ट में लिखा, मुझे भारी मन से यह कहने दो! सैम और चाय के बीच जो कुछ भी हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। एक पत्नी और पति के बीच जो होता है वह बहुत ही निजी होता है। सैम और चाई दोनों मुझे प्रिय हैं। मेरा परिवार सैम के साथ बिताए पलों को हमेशा संजो कर रखेगा और वह हमें हमेशा प्रिय रहेगी। भगवान उन दोनों का भला करे।


खुशबु कहती हैं, कपल के बीच जो होता है, वह उनके बीच होता है। उन दोनों के अलग होने का वास्तविक कारण कोई नहीं जानता, सिवाय उन दोनों के। एक इंसान के रूप में हम जो कर सकते हैं, वह है उनकी निजता का सम्मान करना और उन्हें स्थिति को और अधिक समझने के लिए जगह देना। अनुमान लगाना बंद करो, अनुमान लगाना न निष्कर्ष पर आना।


राम गोपाल वर्मा के अनुसार, अधिकांश शादियां संख्या से भी अधिक नहीं टिकती हैं। वे कितने दिन जश्न मनाते हैं, और इसलिए असली संगीत एक तलाक के कार्यक्रम में होना चाहिए जहां सभी तलाकशुदा पुरुष और महिलाएं गा सकते हैं और नृत्य कर सकते हैं। विवाह नरक में किए जाते हैं और तलाक स्वर्ग में बनते हैं। 



Post a Comment

0 Comments