Movie Review - Shiddat - Hotstar


डायरेक्टर- कुणाल देशमुख

कास्ट- सनी कौशल, राधिका मदान, मोहित रैना, डायना पेंटी

hotstar-shiddat-movie-review

शिद्दत फिल्म की कहानी जग्गी और कार्तिका की एक अनोखी प्रेम कहानी है। एक स्पोर्ट्स टूर्नामेंट के दौरान जग्गी को कार्तिका से प्यार हो जाता है, कार्तिका तैराकी के लिए लंदन से भारत आई है और जग्गी पंजाब का हॉकी प्लेयर है जो उसके प्यार में पागल है। लेकिन कार्तिका की कुछ और ही योजनाएँ चल रही हैं। उसे किसी और लड़के से शादी करनी है और वह वापस अपने परिवार के साथ लंदन चली जाती है। जग्गी ने अवैध रूप से लंदन जाने का फैसला करता है क्योंकि उसका पासपोर्ट खारिज कर दिया जाता है। यात्रा के दौरान उसकी मुलाकात गौतम कपूर से होती है जो फ्रांस में भारतीय दूतावास में काम करता है, उसकी भी एक अलग प्रेम कहानी है। गौतम पहले तो जग्गी को डिपोट करना चाहता है लेकिन उसका शिद्दत वाला प्यार के बारे में जानकर उसकी मदद करना चाहता है। क्या वो उसमे सफल हो पायेगा? क्या जग्गी कार्तिका की शादी से पहले लंदन पहुंच पाएगा? उसकी शिद्दत वाली प्रेम कहानी का भाग्य क्या होगा? यह जानने के लिए आपको हॉटस्टार पर यह फिल्म देखनी होगी।


फिल्म में मोहित रैना अपने अद्भुत अभिनय कौशल के साथ शानदार लग रहे है और उन्होंने सभी भावनाओं को शानदार ढंग से निभाया है। वह कठिन दिखता है, वह भावुक दिखता है और अगले फ्रेम में कुछ और ही, जिस तरह से उन्होंने अपने कैरेक्टर को बदला है, वह काबिले तारीफ़ है। डायना पेंटी फिल्म में भी अच्छी लग रही हैं, बहुत दिनों बाद उन्हें थोड़े ही समय के लिए देखकर बहुत अच्छा लगा। 

shiddat-movie-cast

सनी कौसल एक शानदार अभिनेता हैं, उन्होंने इससे पहले प्राइम वीडियो की सीरीज 'द फॉरगॉटन आर्मी' में अपनी प्रतिभा दिखाई थी। यहाँ भी उन्होंने अपने हाव-भाव से सभी को अच्छे लगते हैं, विशेष रूप से रोमांटिक किरदार में यहाँ रोना-धोना नहीं है। वह फिल्म में हर जगह पर इतने अच्छे हैं कि उनमें आप असली कूल डुड लवर बॉय की झलक देखते है।
राधिका मदान अपनी भूमिका में शानदार हैं और इसमें कोई शक नहीं है, शुरू में वह नहीं काफी कूल दिखती हैं, लेकिन फिल्म के बीतने के साथ वह खुद को बदल देती हैं और पूरी फिल्म में सनी के साथ सनसनी फैला देती हैं।

shiddat-love-story

शिद्दत की कहानी शानदार है और पटकथा के साथ भी ऐसा ही है, फिल्म आपको अंत तक बांधे रखती है। एडिटिंग भी सही है, क्योंकि फिल्म इससे छोटी नहीं हो सकती। संगीत और गाने भी अच्छे हैं और यह फिल्म को एक बड़ी ऊंचाई पर ले जाते है। लोकेशन भी शानदार हैं और दोनों लीड जोड़ी के बीच की केमिस्ट्री तो लाजवाब है ही। क्लाइमेक्स शायद कई लोगों को समस्याग्रस्त लग सकता है, जो सच में बदला जा सकता था।

best-love-story-shiddat-movie

शिद्दत में कई अतार्किक दृश्य हैं जिनका कोई मतलब नहीं है, जैसे तैराकी वाला दृश्य, हवाई जहाज के दृश्य और कुछ और हैं जो वास्तविकता से बहुत दूर हैं। एक भारतीय उच्चायोग का अधिकारी है फ्रांस में जिसके पास कोई काम नहीं है और बस एक प्रेमी को अपना प्यार पाने में मदद करना है। खैर आप इस फिल्म में दिमाग न ही लगाएं तो अच्छा होगा, क्योंकि ये शिद्दत वाला प्यार दिमाग से नहीं दिल से होता है। शिद्दत आपके लिए हाल-फ़िलहाल में सबसे अच्छा विकल्प है, फिल्म 2 घंटे 26 मिनट लम्बी जरूर है लेकिन ये आपको निराश नहीं करने वाली है, यह हॉटस्टार पर हिंदी ऑडियो में उपलब्ध है।


Post a Comment

0 Comments