Upcoming Bollywood Movies 2021-22


कोरोना की दूसरी लहर के समय से बंद पड़े महाराष्ट्र के सारे सिनेमाघरों को खोलने का आदेश आते ही अरसे से रुकी पड़ी हिंदी फिल्मों की नई रिलीज डेट्स की बाढ़-सी आने लगी हैं। 

upcoming-bollywood-movies-2021-22

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गजों से मुलाकात के दौरान ही राज्य के सिनेमाघरों को 22 अक्तूबर से खोलने पर रजामंदी दे दी थी। इसका आधिकारिक एलान होते ही अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की रिलीज 5 नवंबर तय कर दी गई। इसी दिन हॉलीवुड की बड़ी फिल्म ‘इटर्नल्स’ भी रिलीज हो रही है। मार्वेस सिनेमैटिक यूनीवर्स की कहानी को ‘एवेंजर्स एंडगेम’ से आगे बढ़ाने की इस फिल्म में पहली विस्तारित कोशिश दिखेगी और यहीं से मार्वेल सिनेमैटिक यूनीवर्स का असली मल्टीवर्स भी परदे पर दिखाई देना शुरू होगा।


इसके अगले ही दिन निर्माता आदित्य चोपड़ा की यशराज फिल्म्स ने अपनी आगामी फिल्मों का रिलीज़ डेट घोषित कर दिया है। जिसमें सबसे पहले सैफ अली खान, रानी मुख़र्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी, शर्वरी द्वारा अभिनीत ‘बंटी और बबली 2’ को 19 नवंबर की डेट मिली है।
इसके बाद अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद की पृथ्वीराज को अगले साल 21 जनवरी को रिलीज़ किया जाना है।
इसके बाद रणवीर सिंह और शालिनी पांडेय की फिल्म जयेशभाई जोरदार नम्बर आता है जिसे 25 फरवरी को रिलीज़ किया जाना है।
आखिर में मल्टीस्टार्रर बिग बजट फिल्म शमशेरा जिसमें रणवीर कपूर, वाणी कपूर, संजय दत्त जैसे कलाकार हैं 18 मार्च को रिलीज़ होगी।

इस साल का क्रिसमस धमाका आमिर खान नहीं बल्कि रणवीर सिंह करने जा रहे हैं। रणवीर  की फिल्म ‘83’ को 24 दिसंबर को रिलीज करने की तैयारियां रिलायंस एंटरटेनमेंट में शुरू हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम की पहली विश्वकप विजय पर बनी फिल्म ‘83’ में रणवीर सिंह पूर्व कप्तान कपिल देव का किरदार निभाई देते दिखेंगे।

उससे भी बड़ी खबर ये है कि आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ अब इस साल रिलीज नहीं होगी। यशराज फिल्म्स की अगले साल जनवरी से लेकर मार्च रिलीज होने जा रही इन फिल्मों के बीच में ही अब आमिर खान अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए जगह बनाते हुए वैलेंटाइन में रिलीज़ फाइनल किए हैं। आमिर खान ने अपनी इस फिल्म को इस साल रिलीज न करने का फैसला कर लिया है। अगर ये फिल्म 11 फरवरी को रिलीज होती है तो इसे सिनेमाघरों में कारोबार करने के लिए कम से कम दो हफ्ते जरूर मिल जाएंगे, इसके बाद जो अगली फिल्म रिलीज की कतार में होगी वह होगी ‘जयेशभाई जोरदार’ जो अगले साल 25 फरवरी को रिलीज होने जा रही है।

जॉन अब्राहम और दिव्या खोसला कुमार की फिल्म सत्यमेव जयते 2 की रिलीज़ डेट 26 नवंबर प्रस्तावित है।

क्रिकेट आधारित एक और फिल्म जर्सी जो साउथ की रीमेक है, जो 31 दिसंबर को रिलीज़। इसमें शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर और पंकज कपूर ने काम किया है। 

साजिद नादिआदवाला ने भी अपनी तीन फिल्मों का रिलीज़ डेट का एलान कर दिया है। जिसमें इस साल रिलीज़ होने वाली एकमात्र फिल्म तड़प है, इसमें सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी काम कर रहे हैं और उनका साथ तारा सुतारिया दे रही हैं, इसका रिलीज़ 3 दिसंबर को प्रस्तावित है।
इसके बाद अगले साल अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडेय 4 मार्च को और टाइगर श्रॉफ की फिल्म हीरोपंती 2 जिसमें जैकी श्रॉफ, अजय देवगन और तारा सुतारिया भी नजर आएँगी, 6 मई को रिलीज़ होगी।

भूल-भुलैया 2 भी अगले साल आने को तैयार है, इसमें कार्तिक आर्यन, किआरा आडवाणी, तब्बू, अनीस बाज़मी लीड कलाकार हैं, टी-सीरीज की ये फिल्म 25 मार्च को आएगी।
अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और रकुलप्रीत की फिल्म मईडे 29 अप्रैल को रिलीज़ होगी।

अक्षय कुमार की फिल्म राम सेतु अगले साल दिवाली में आएगी, इसमें जैकलीन फर्नांडेज और नुसरत भरुचा उनका साथ निभा रही हैं।

प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'KGF 2' में अगले साल 14 अप्रैल को रिलीज होगी। गौरतलब है कि ये फिल्म पहले भी इस डेट पर रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए स्थगित करने का प्लाना था। अब ये फिल्म इसी डेट पर रिलीज होगी। फिल्म में 'केजीएफ 2' यश, संजय दत्त, प्रकाश राज, मालविका अविनाश, रवीना टंडन और श्रीनिधि शेट्टी हैं।

अक्षय कुमार की चौथी फिल्म की रिलीज घोषणा कर दी गई है। 'सूर्यवंशी', 'पृथ्वीराज', 'बच्चन पांडे' के बाद अब 'रक्षा बंधन' की रिलीज डेट की घोषणा हो गई है। आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'रक्षा बंधन' 11 अगस्त, 2022 को रिलीज होगी।

आयुष्मान खुराना और वाणी कपूर की फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' की रिलीज डेट आउट हो गई है। ये फिल्म इसी साल 10 दिसंबर को रिलीज होगी। इस रोमांटिक-ड्रामा फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर ने किया है। चंडीगढ़ में कोरोना महामारी के प्रकोप के बीच अक्टूबर में फिल्म की शूटिंग शुरू की गई थी और करीब 48 दिन में शूटिंग पूरी कर ली गई थी।



Post a Comment

0 Comments