Movie Review - Mimi - Netflix & Jio Studios


डायरेक्टर : लक्ष्मण उतेकर

ऐक्टर:कृति सैनन,पंकज त्रिपाठी,मनोज पहवा,सुप्रिया पाठक,सई तम्हानकर

फिल्म मिमी की कहानी शुरू होती है भारत आए एक अमेरिकन कपल जॉन और समर से जिनका ड्राइवर है भानु (पंकज त्रिपाठी)। जब भानु को पता चलता है कि जॉन और समर अपने बच्चे के लिए एक सोरोगेट मदर की तलाश में हैं तब उन्हें एक शो में मिलती है मिमी (कृति सैनन) जो  प्रोफेशनल डांसर है। अगर आपने फिल्म का ट्रेलर देखा है तो आपको उतने में ही पता चल जाएगा कि फिल्म की कहानी क्या है। जॉन और समर बीच में ही मिमी की कोख में अपना बच्चा छोड़कर चले जाते हैं। इसके बाद मिमी कैसे अपने बच्चे को पैदा करती है और उसके लिए संघर्ष करती है यही फिल्म की कहानी है।

mimi-review-netflix

मिमी का प्लॉट बहुत अच्छा है। इसमें भी कोई शक नहीं कि फिल्म की शुरूआत बहुत अच्छी होती है। कहानी तुरंत ही ट्रैक पर आ जाती है। पंकज त्रिपाठी के कुछ कॉमिक सीन अच्छे बने हैं। मिमी के किरदार में कृति सैनन अच्छी लगी हैं। कृति के कुछ सीन बहुत जानदार हैं। उनके पास इस फिल्म में करने के लिए बहुत है लेकिन आप एक समय के बाद बोर होने लग सकते हैं। फिल्म जरूरत से थोड़ी ज्यादा लंबी लगने लगती है। लेकिन कृति सैनन ने फिल्म में अच्छी ऐक्टिंग की है। कृति और पंकज के अलावा फिल्म में मनोज पहवा, सुप्रिया पाठक और सई तम्हानकर सपोर्टिंग रोल में हैं और सभी ने अपने किरदारों को भरपूर जिया है। मिमी के रोल में कृति की एंट्री धमाकेदार है। उन पर फिल्माया गया 'परम सुंदरी' गाना पहले ही हिट हो चुका है। ऐक्टिंग की बात की जाए तो कोई कलाकार कम नहीं है।

mimi-kriti-sanon

मिमी फिल्म पूरी तरह से कृति सैनन और पंकज त्रिपाठी की है। कृति सैनन पहले ही खुद को साबित कर चुकी हैं कि ऐक्टिंग तो उनको आती है। यहां भी ऐसा ही है कि कृति कर तो बहुत कुछ सकती थीं मगर फिल्म में लीड रोल होने के बावजूद उनके कैरेक्टर को उतना स्पेस नहीं दिया गया है जितना दिया जाना चाहिए था। शायद डायरेक्टर पंकज त्रिपाठी पर ज्यादा भरोसा कर रहे होंगे इसलिए पंकज को काफी स्पेस दिया गया है। पंकज त्रिपाठी के डायलॉग्स की टाइमिंग हमेशा की तरह गजब की है। यह कृति सैनन के साथ उनकी तीसरी फिल्म है। इससे पहले दोनों 'बरेली की बर्फी' और 'लुका छुपी' में दिख चुके हैं इसलिए दोनों की केमिस्ट्री भी अच्छी लगती है। हालांकि पंकज त्रिपाठी एक ही ढर्रे पर चलते जा रहे हैं और यह बात अब नजर आने लगी है। मनोज पहवा, सुप्रिया पाठक और सई तम्हानकर ने बेहतरीन अदाकारी किया है।

mimi-cast-netflix

फिल्म मिमी सोरोगेसी जैसे मुद्दे पर है मगर साफ-सुथरी है। कृति सैनन और पंकज त्रिपाठी के फैन हैं तो देख सकते हैं। यह एक लंबे समय से सुर्खियों में थी। वैसे तो इसे 30 जुलाई 2021 को रिलीज होनी थी मगर यह 26 जुलाई की सुबह ऑनलाइन लीक हो गई। इस कारण आनन-फानन में मेकर्स ने इसे 26 जुलाई की शाम ही ऑनलाइन रिलीज कर दिया। फिल्म सोरोगेसी के मुद्दे पर बनी है। एक समय था जबकि भारत पश्चिमी देशों के लिए सोरोगेसी का अड्डा बन गया था और यहां किराए की कोख एक व्यापार बन गया था। 'मिमी' में इसी मुद्दे को थोड़ा सा इमोशनल तरीके से दिखाने की कोशिश की गई है।



ऐसी ही अन्य खबरों के लिए जुड़िये हमसे टेलीग्राम के जरिए

https://t.me/reviewguys

Post a Comment

0 Comments